नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव रहेगा नियमित

Posted by: Guest on 22-06-2016 04:43

Type: Other

ग्वालियर: शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। लगातार हो रहे विरोध के चलते अंततः रेलवे ने नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस का ग्वालियर ठहराव खत्म करने का निर्णय वापस ले लिया है। मंगलवार शाम को रेलवे बोर्ड से ठहराव जारी रखने के आदेश जारी हो गए।

शहरवासियों की मांग को देखते हुए दिसंबर में मंगलवार और शनिवार को चलने वाली नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस को ग्वालियर में दो मिनट का ठहराव दिया गया था। 6 माह के लिए इस ट्रेन का प्रायोगिक ठहराव दिया गया था। ट्रेन को मिलने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम थी। इसके चलते इस ट्रेन के ग्वालियर स्टॉपेज पर खर्च होने वाली राशि तक नहीं निकल पा रही थी। रेलवे बोर्ड ने इसे लेकर सर्वे कराया था। जिसमें इस ट्रेन को पर्याप्त यात्री न मिलने पर ट्रेन का ग्वालियर ठहराव खत्म करने का निर्णय रेलवे बोर्ड ने ले लिया। 21 जून के बाद रेलवे बोर्ड ने सर्वर से ग्वालियर स्टॉपेज हटा दिया। जिससे रिजर्वेशन भी बंद हो गए। रिजर्वेशन बंद होने के बाद लगातार विरोध होने लगा। चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी ट्रेन का स्टॉपेज बरकरार रखने के लिए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को ज्ञापन सौंपा। रेलवे के अधिकारियों से भी ठहराव नियमित रखने की गुहार लगाई। लगातार हो रहे विरोध के चलते मंगलवार को ट्रेन का ग्वालियर स्टॉपेज बरकरार रखने के आदेश जारी हो गए। प्रायोगिक ठहराव की अवधि 20 सितंबर तक बढ़ा दी है। अगर अब ट्रेन को पर्याप्त संख्या में यात्री मिलने लगेंगे तो ट्रेन का ठहराव स्थायी हो जाएगा।

होने लगे रिजर्वेशन :
रेलवे बोर्ड से आदेश जारी होते ही नई दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस में रिजर्वेशन भी शुरू हो गए। मंगलवार शाम को ही सर्वर अपडेट कर दिया गया।