रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 की मौत, सोनिया गांधी करेंगी दौरा

Source: www.amarujala.com

Posted by: Guest on 10-10-2018 06:40, Type: Accidents , Zone: Northern Railway)

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 की मौत, सोनिया गांधी करेंगी दौरा
उत्तर प्रदेश में बड़ा रेल हादसा हुआ है। रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस डिरेल हो गई है। ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से से उतर गए। हादसे में अब तक 7 यात्रियों की मौत की खबर है।
अभी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। 30 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। रायबरेली से 6 किलोमीटर दूर हरिचंदपुर रेलवे स्टेशन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह करीब साढ़े चार बजे डिरेल हो गई।

ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन के डिब्बे लाइन से उछलकर दूर जा गिरे। हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जिले की सांसद व कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है और जल्द ही दौरा करने की बात कही।

फिलहाल, लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीमे मौके पर पहुंच चुकी हैं। ग्रामीण और रेलवे स्टेशन कर्मचारी यात्रियों को बचाने में जुटे हैं।

रायबरेली के जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा रेलवे के एडीआरएम काजी मेराज घटनास्थल पर पहुंचे हैं।