अब बानमौर नहीं रायरू के पास से गुजरेगी ब्रॉडगेज के लिए रेलवे लाइन

Posted by: Vinod on 07-04-2018 13:19

Type: New Facilities/Technology

ग्वालियर। झांसी रेल मंडल के डीआरएम नैरोगेज लाइन का निरीक्षण करने के लिए ग्वालियर पहुंचे। हालांकि इस दौरान उन्होंने ग्वालियर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण नहीं किया। डीआरएम के आने की खबर मिलते ही छोटी लाइन का स्टाफ प्लेटफार्म पर पहले से ही मौजूद था।

झांसी से डीआरएम अशोक कुमार मिश्रा बुंदेलखंड एक्सप्रेस से दोपहर एक बजे ग्वालियर पहुंचे और सीधे निजी वाहन से रायरू स्टेशन पर जा पहुंचे, जहां से वे ट्रॉली में सवार होकर जौरा रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने निरीक्षण किया। वहीं जौरा से डीआरएम श्री मिश्रा वीरपुर स्टेशन पहुंचे, जहां स्थानीय लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली।

बताया गया है कि वीरपुर स्टेशन के पास हो रहे अतिक्रमण की शिकायत जीएम एम.सी. चौहान से की गई है, जिसके चलते डीआरएम श्री मिश्रा वीरपुर पहुंचे थे। वहीं नैरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने के प्रयास भी शुरू कर दिए गए हैं।

श्री मिश्रा जी ने रायरू के पासपास के क्षेत्र का भी भ्रमण किया। बताया गया है कि पहले ब्रॉडगेज की लाइन को बानमौर से क्रॉस कराने की योजना चल रही थी, लेकिन दूरी के कारण अब रायरू स्थित निजी कॉलेज (SVITM Group Of Institution) के पास से इस लाइन को निकाला जाएगा।