पीएम ने हरी झंडी दिखाकर चंपारण हमसफर एक्सप्रेस रवाना किया

Posted by: Guest on 11-04-2018 08:07

Type: New/Special Trains

पीएम ने हरी झंडी दिखाकर चंपारण हमसफर एक्सप्रेस रवाना किया
मोतिहारी | पीएम मोदी कटिहार से दिल्ली के बीच चलनेवाली नई चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इसी के साथ रेलवे की अत्याधुनिक अधिक क्षमता वाली पहली 12 हजार एचपी इलेक्ट्रीक लोकोमेटिव का शुभारंभ किया।

चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के समापन के मौके पर पीएम द्वारा गांधी मैदान से वीडियो कांफेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को रवाना करने के बाद मंगलवार को समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आरके जैन ने कहा कि चंपारण हमसफर एक्सप्रेस की रफ्तार विकास की गति देने का काम करेंगी।

कटिहार से मोतिहारी होते हुए दिल्ली की की दूरी 30 घंटे में पूरी होगी। हमसफर एक्सप्रेस मार्ग में कटिहार, पूर्णिया, दौरम मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, लखनऊ, चारबाग, कानपुर सेंट्रल, दिल्ली जं. पर रुकेगी।

ट्रेन की गति एवं स्टेशनों संबंधी जानकारी प्रदान करने के लिए जीपीएस आधारित एलएडी डिस्पले, मोबाइल और लैपटॉप चार्जिंग प्वाईंट से सुसज्जीत वातानुकुलित कोचों से युक्त यह ट्रेन मध्यमवर्गीय यात्रियों के लिए सुविधाजनक साबित होगी। ट्रेन में यात्री सुरक्षा के लिए सीसीटीवी द्वारा निगरानी एवं प्रत्येक कोच आग का पता लगाने एवं उस पर नियंत्रण करने वाली प्रणाली से युक्त है।