14 अप्रैल को मोदी जी करेंगे गुदुम-भानुप्रतापपुर रेललाइन का लोकार्पण

Posted by: Guest on 12-04-2018 07:53

Type: New Facilities/Technology

बीजापुर | 14 अप्रैल को भानुप्रतापपुर रेल सुविधा से जुड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी बीजापुर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए दल्लीराजहरा-रावघाट रेललाइन परियोजना के अंतर्गत गुदुम से भानुप्रतापपुर के बीच नई रेललाइन का लोकापर्ण करेंगे और दुर्ग से गुदुम तक चल रही डेमू का विस्तार भानुप्रतापपुर तक हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

07818 भानुप्रतापपुर - दुर्ग उद्घाटन विशेष को दोपहर 12:30 मोदी जी दुर्ग के लिए रवाना करेंगे|

बीजापुर जिले के लोग इस एतिहासिक क्षण के गवाह बनेंगे लेकिन यहां के स्थानीय लोगों के बीच यह सवाल भी कौतूहल का विषय बना हुआ है कि रेलबजट में शामिल किरंदुल-बीजापुर और किरंदुल-मनगुरू नई रेललाइन पर काम तक शुरू होगा। बीजापुर को भोपालपट्टनम होकर महाराष्ट्र के सूरजपुर तक जोड़ने नई रेललाइन भी प्रस्तावित है। बस्तर संभाग में मलकानगिरी-सुकमा- दंतेवाड़ा के बीच भी नई रेललाइन बजट में प्रस्तावित है। बजट में शामिल इन नई रेललाइनों में अधिकांश फाइलों में कैद हैं, कुछ के लिए पैसा नहीं होंने से सर्वे शुरू नहीं हो सका तो कुछ का सर्वे शुरू कर बंद कर दिया गया है।

भानुप्रतापपुर की एसडीएम प्रेमलता मंडावी ने सोमवार को जनपद सभा कक्ष भानुप्रतापपुर में सभी ग्राम पंचायतों के सचिवों, अधिकारी कर्मचारियों की बैठक लेकर 14 अप्रैल को भानुप्रतापपुर में हो रहे रेल आगमन के तैयारी के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इसके आयोजन में अधिकारी कर्मचारियों के बीच कार्यों का विभाजन करतें हुए उन्होंने सभी को सौपें गए दायित्व सुनिश्चित करने को निर्देशित किया।