चेंबर आफ कॉमर्स ने ग्वालियर में 30 ट्रेनों को रोकने के रेल मंत्री को पत्र लिखा

Posted by: Guest on 02-05-2018 05:38

Type: New/Special Trains

ग्वालियर| चेंबर आफ कॉमर्स ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर ग्वालियर स्टेशन पर नहीं रुकने वाली 30 ट्रेनों को स्टॉपेज देने की मांग की है।

चेंबर के पत्र में अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल, संयुक्त अध्यक्ष यश गोयल, सुरेश बंसल, मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल, जगदीश मित्तल व गोकुल बंसल का कहना है कि झांसी मंडल को ग्वालियर स्टेशन के यात्रियों से आय भी अधिक है। फिर भी रेलवे ग्वालियर स्टेशन की उपेक्षा कर रहा है।

यहाँ तक की आज से शुरु की दुर्ग - फिरोज़पुर छत्तीसगढ़ अन्त्योदय एक्सप्रेस उद्घाटन विशेष का आगरा स्टॉप दिया|

जबलपुर डिवीज़न ने मप्र के छोटे-छोटे स्टेशन जैसे सागर, दमोह में इसका स्टॉप दिलवा दिया लेकिन हमेशा की तरह झांसी की उपेक्षा के कारण ग्वालियर रह गया|

चेंबर ने पत्र में कहा है कि ग्वालियर से थ्रू निकलने वाली ट्रेनों के स्टॉपेज तय कर दिए जाए तो स्टेशन पर होने वाले हादसे स्वत: ही कम हो जाएंगे और शहर के पर्यटन व उद्योग क्षेत्र को भी लाभ होगा।

बिरलानगर को विकसित करने मंत्री को किया ट्वीट: चेंबर के मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने मंत्रीद्वय को ट्वीट कर बिरला नगर स्टेशन को भोपाल के हबीबगंज स्टेशन की तरह शहर का दूसरा प्रमुख स्टेशन के रूप में विकसित करने की मांग की है।