बीकानेर और बिलासपुर के बीच अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन आज से

Posted by: दीप on 13-07-2018 07:51

Type: New/Special Trains

बीकानेर और बिलासपुर के बीच अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन आज से
बीकानेर: बीकानेर और बिलासपुर के बीच एक और साप्ताहिक ट्रेन शुक्रवार से शुरू जो जाएगी। केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहांई बीकानेर-बिलासपुर अंत्योदय साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को दोपहर 12:30 बजे एक उद्धघाटन विशेष ट्रेन न. 04719 को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद ट्रेन न. 14719 बीकनेर से हर बुधवार सुबह 07:15 चलेगी और अगले दिन रात 21:40 पर बिलासपुर पहुंचेगी| इसमें 18 सामान्य कोच होंगे

इसके बाद यात्रियों की सुविधा बढ़ जाएगी। बिलासपुर के लिए पहले से ही सप्ताह में तीन दिन एक ट्रेन चल रही है।

गोहांई सुबह 9:45 बजे वायु मार्ग से दिल्ली से रवाना होंगे और सुबह 11:15 बजे बीकानेर के नाल हवाई अड्डा पहुंचेंगे। वहां से 11:45 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करेंगे। उनके साथ केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी रहेंगे। रेल राज्यमंत्री दोपहर 1:45 बजे बजे वायुमार्ग से दिल्ली जाएंगे।

अजमेर के लिए सीधी ट्रेन अब भी सपना
बीकानेर से अजमेर व उदयपुर के लिए सीधे रेल सेवा आज भी सपना बनी हुई है। रेल मंत्री शुक्रवार को बीकानेर में रहेंगे, ऐसे में बीकानेर के लोग उनसे कई उम्मीदें कर रहे हैं। बीकानेर-पुष्कर रेल लाइन परियोजना एक अर्से से लंबित है। बताया जा रहा है कि फुलेरा में इंजन रिवर्सल होने से ही अजमेर-उदयपुर के लिए ट्रेन चल सकती है।