भोपाल के पास रेलवे ट्रेक धसका, घण्टो देर से आई ट्रेनें

Posted by: दीप on 04-08-2016 23:57

Type: Accidents

ग्वालियर: भोपाल के पास रेलवे ट्रेक धसक जाने की वजह से डाउन ट्रेक पर रेल यातायात बाधित हो गया। इसके चलते ग्वालियर आने वाली ट्रेनें घण्टो देर से आईं।

गुरुवार को हुई तेज बारिश के चलते सुबह करीब 8 बजे भोपाल के पास डाउन ट्रेक पर मिट्टी बह गई। इसके चलते रेलवे ट्रेक धसक गया। रेलवे ट्रेक धसकते ही ग्वालियर आ रही ट्रेनों को रोक दिया गया। एक के पीछे एक ट्रेनें खड़ी हो गईं। करीब तीन घण्टे की मशक्कत के बाद रेलवे ट्रेक ठीक किया जा सका। इसके बाद रेल यातायात पुनः शुरू हो सका। तीन घण्टे रेल यातायात बाधित रहने की वजह से समता एक्सप्रेस, निजामुद्दीन एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, एपी एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, पंजाब मेल, अमृतसर एक्सप्रेस दो से तीन घण्टे देर से ग्वालियर पहुंचीं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डिस्पले बोर्ड बंद और इंक्वायरी काउंटर से कर्मचारी गायबः

ग्वालियर आने वाली ट्रेनें लेट थीं और यात्रियों को ट्रेनों की पोजीशन की जानकारी मिल नहीं रही थी। डिस्पले बोर्ड बंद थे, इंक्वायरी काउंटर से कर्मचारी गायब थे। यात्रियों ने कई बार शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। एक यात्री ने झांसी में एक अधिकारी को फोन किया, तब जाकर इंक्वायरी पर एक कर्मचारी बैठा।