रिजर्वेशन काउंटर पर छापा, बुकिंग क्लर्क पर मिले 430 रुपए ज्यादा

Posted by: Friends on 30-10-2016 23:53

Type: Crime

ग्वालियर - दलालों से बुकिंग क्लर्कों की सांठगांठ की शिकायत लगातार मिलने पर इलाहाबाद से आई रेलवे विजिलेंस की टीम ने शनिवार को कंपू कोठी रिजर्वेशन काउंटर पर छापा मारा। यहां बुकिंग क्लर्क के पास टिकट मूल्य से 430 रुपए अधिक मिले। यह रुपए बुकिंग क्लर्क के पास कहां से आए, इसका वह जवाब नहीं दे सका। इसके बाद विजिलेंस टीम पूरी रिपोर्ट तैयार करके ले गई। साथ ही बुकिंग क्लर्क को इलाहाबाद तलब किया गया है।

लगातार मिल रही शिकायतों पर रेलवे विजिलेंस की टीम इलाहाबाद से ग्वालियर पहुंची। स्थानीय अधिकारियों को भी इनके आने की सूचना नहीं थी। टीम स्टेशन स्थित रिजर्वेशन काउंटर पर न जाते हुए सीधे कंपू कोठी रिजर्वेशन काउंटर पहुंच गई।

यहां विजिलेंस के पहुंचते ही खलबली मच गई। बुकिंग क्लर्क कुछ समझ पाता इससे पहले ही काउंटर बंद किया और जांच पड़ताल की। जितने मूल्य के टिकट बिके थे, उस मूल्य से 430 रुपए अधिक बुकिंग क्लर्क के पास मिले। रुपए कहां से आए, इसका वह कोई जवाब नहीं दे सका। इसके बाद पूरा प्रकरण बनाकर स्थानीय अधिकारियों को सूचना दी गई। टीम स्टेशन भी पहुंची, लेकिन उनके आने की सूचना पहले ही मिल गई थी, इसलिए सबकुछ ठीक मिला।