200 किलोमीटर तक के रेलवे स्टेशनों का मिलेगा टिकट

Source: m.jagran.com

Posted by: RKS on 16-07-2016 01:03, Type: New Facilities/Technology , Zone: Northern Railway)

न्यू कैथल रेलवे स्टेशन से यात्री जींद या कुरुक्षेत्र ही नहीं बल्कि 200 किलोमीटर के दायरे में स्थित रेलवे स्टेशनों के टिकट की सुविधा का लाभ ले सकेंगे। रेलवे कर्मचारी अनिल कुमार बु¨कग क्लर्क का कार्य देखेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से भी गाड़ियों के आगमन के दौरान यहां रेलवे पुलिस कर्मचारियों की गश्त रहेगी।

शहरवासियों को मिलेगा फायदा :
रेल यात्री कल्याण समिति के प्रधान कर्मचंद ¨जदल ने बताया कि समिति सदस्यों के प्रयासों से कैथल रेलवे हाल्ट की सौगात लोगों को मिली थी। अब इसके शुरू होने से शहरवासियों का सपना पूरा होने जा रहा है। यहां रेलगाड़ियों के रुकने से काफी फायदा होगा।

रेलवे हाल्ट को शुरू करने के लिए सभी अधूरे कार्यों को पूरा कर लिया गया है। न्यू कैथल हाल्ट पर वैसे तो बुधवार से ही रेलगाड़ियों का ठहराव होना था, लेकिन जींद में कोई बड़ा आयोजन होने के कारण अधिकारी कल वहां व्यस्त रहेंगे। अगले दो दिनों में रेलवे हाल्ट के शुरू होने की उम्मीद है।

केके प्रसाद, वाणिज्य निरीक्षक रेलवे विभाग।

दो मिनट का होगा ठहराव
कैथल रेलवे स्टेशन मास्टर रणधीर ¨सह ने बताया कि रेलवे हाल्ट को शुरू करने की तैयारी चल रही है। कब से यहां गाड़ियां रूकेंगी, इस बारे में कोई आदेश अभी नहीं आए हैं। दो मिनट तक रेलगाड़ी यहां रूकेगी। यात्रियों को इसका काफी फायदा होगा।