मुगलसराय-इलाहाबाद: मेमू शुरू, अनुप्रिया पटेल ने दिखाई हरी झंडी

Source: www.livehindustan.com

Posted by: RKS on 17-07-2016 03:48, Type: New/Special Trains , Zone: North Central Railway)

मुगलसराय औऱ इलाहाबाद के बीच शनिवार से मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो गया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर से गाड़ी को हरी झंड़ी दिखाकर इलाहाबाद के लिए रवाना किया। सांसद ने चुनार-इलाहाबाद पैसेंजर को भी हरी झंडी दिखाई। अब यह ट्रेन भी मुगलसराय तक जाएगी।

इलाहाबाद से मुगलसराय के बीच मेमू की मांग लंबे समय से हो रही थी। बड़ी संख्या में मिर्जापुर अौर आसपास के लोग काम धंधे के लिए रोजाना इलाहाबाद अौर वाराणसी आते-जाते थे। इस ट्रेन से लोगों को विंध्याचल आने में भी आसानी होगी। ट्रेन के शुभारंभ के बाद अनुप्रिया ने कहा कि यह ट्रेन हर स्टेशन पर रुकेगी इसलिए कम दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

लखनऊ जाने वाली त्रिवेणी का समय बदलेगा
सोनभद्र के सिंगरौली और शक्तिनगर से लखनऊ के लिए चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस का समय बदल जाएगा। एक अक्तूबर से यह गाड़ी चुनार रेलवे स्टेशन पर रात में 12 बजे के बजाय 9.50 पर पहुंचेगी। यहां दस मिनट रुकने के बाद मिर्ज़ापुर होते हुए लखनऊ जाएगी। तीन दिन शक्तिनगर अौर चार दिन सिंगरौली से चलने वाली गाड़ी अभी शाम 6.10 पर चलती है। अक्तूबर से 4.30 पर चलने लगेगी।