इलाहाबाद में रेल पटरी पर भगदड़, पांच की मौत

Source: www.livehindustan.com

Posted by: दीप on 17-07-2016 22:01, Type: Accidents , Zone: North Central Railway)

भागलपुर से मुम्बई जा रही भागलपुर एक्सप्रेस के इंजन में आग की अफवाह पर मांडा रोड रेलवे स्टेशन के करीब भगदड़ मच गई। चेन पुलिंग कर यात्री पटरी पर भागने लगे। इसी दौरान कालका से हावड़ा जा रही कालका मेल आई और पटना की महिला सहित चार अन्य यात्री ट्रेन की चपेट में आ गए। एसपी यमुनापार सहित कई थानों की फोर्स शवों की शिनाख्त में जुटी है।

शाम तकरीबन 7:30 बजे भागलपुर एक्सप्रेस लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही थी। मांडा रोड रेलवे स्टेशन के करीब बामपुर रेलवे फाटक के पास ट्रेन के इंजन से कुछ आवाज आई। बताया जा रहा है कि ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफवाह फैल गई कि इंजन में आग लगी है। लोगों ने भागलपुर एक्सप्रेस की चेनपुलिंग की और पटरी पर जान बचाने के लिए भागने लगे। इसी बीच कालका मेल आ गई। इस कारण पांच लोगों की मौत हो गई।

मरने वालों में पटना पंडारम थाने के कमलाबल गांव की बसंती देवी (35) अपने पति रवींद्र कुमार और देवर के साथ जा रही थी। बसंती देवी सहित चार अन्य लोगों की मौके पर मौत हो गई। इंस्पेक्टर जीआरपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इंजन से आवाज आने के सूचना पर यात्री चेनपुलिंग कर भागे थे। घटना की जांच की जा रही है।