कई ट्रेनों का मार्ग हुआ परिवर्तित

Source: epaper.jagran.com

Posted by: ID on 06-08-2016 00:02, Type: Other , Zone: Northern Railway)

वाराणसी: गाजियाबाद रेलखंड पर ब्लाक के कारण लखनऊ मंडल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है। इसमें छह अगस्त को वाराणसी से चलने वाली गाड़ी संख्या 14257 वाराणसी-नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग मुरादाबाद-गाजियाबाद के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मुरादाबाद-टपरी-शामली-दिल्ली शाहदरा-तिलक ब्रिज के रास्ते अपने गंतव्य स्थान को जाएगी।

वहीं लखनऊ-सुल्तानपुर रेलखंड पर मुसाफिरखाना-अधिनपुर स्टेशन के मध्य होने वाले परिचालन ब्लाक से लखनऊ मंडल से होकर गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इसमें गाड़ी संख्या 12238 जम्मूतवी-वाराणसी, बेगमपुरा एक्सप्रेस लखनऊ मंडल में छह अगस्त को अपने निर्धारित मार्ग लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी के स्थान पर लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते अपने गंतव्य स्थान को जाएगी। 1गाड़ी संख्या 12370 हरिद्वार-हावड़ा एक्सप्रेस लखनऊ मंडल में छह अगस्त को अपने निर्धारित मार्ग लखनऊ-वाराणसी के स्थान पर लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते जाएगी। वहीं गाड़ी संख्या 13049 हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस लखनऊ मंडल में छह को ब्लाक के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर-लखनऊ के स्थान पर वाराणसी-सुल्तानपुर-फैजाबाद-लखनऊ के रास्ते चलेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 13050 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस लखनऊ मंडल में छह अगस्त को अपने निर्धारित मार्ग लखनऊ-सुल्तानपुर के स्थान पर लखनऊ-फैजाबाद-सुल्तानपुर के रास्ते अपने गंतव्य स्थान को जाएगी। यह जानकारी वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ अजीत कुमार सिन्हा ने दिया। 1ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्त कोच- : प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन द्वारा एक जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ी में अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। अब अतिरिक्त कोचों की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गई है, जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिलेगा। इसमें 15004 गोरखपुर-कानपुर अनवरगंज चौरी चौरा एक्सप्रेस में छह अगस्त को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगेगा। इसी तरह 15003 कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर चौरी चौरा एक्सप्रेस में सात अगस्त को कानपुर अनवरगंज से शयनयान श्रेणी का एक कोच लगाया जाएगा।

वाराणसी: उत्तर रेलवे के वाराणसी कैंट स्टेशन के पैदल पुल पर शुक्रवार को टैक्शन लगाया गया है जिससे पुल बैठने नहीं पाए। प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित यात्री शेड (छाजन) में एक सप्ताह पूर्व ट्रैक्शन लगाया गया था। इंजीनियरिंग विभाग के अनुसार पुल सहित शेड में आई कमजोरी के लिए ट्रैक्शन देना पड़ा। दैनिक जागरण ने दो माह पूर्व ही प्रकाशन किया था कि प्लेटफार्म नंबर पांच के स्टेशन मास्टर कार्यालय के समीप लगे पैदल पुल के पिलर का निचला हिस्सा जर्जर हो गया है।वाराणसी : दादर एक्सप्रेस ट्रैक की गड़बड़ी के कारण 15 जुलाई को कैंट स्टेशन से कुछ दूरी पर बेपटरी हो गया था। यह जानकारी उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के हाई पावर जांच कमेटी ने दी। जांच में टैक को कमजोर पाया गया। मुंबई से गोरखपुर जाने वाली 15017 डाउन दादर एक्सप्रेस को भदोही में रेल मार्ग के दोहरीकरण के कारण जफराबाद, शिवपुर के मार्ग से वाराणसी कैंट स्टेशन की ओर भेजा गया था। जहां 15 जुलाई को इंजन बेपटरी हो गया।