फैजाबाद में दून एक्सप्रेस के पांच कोच पटरी से उतरे, ट्रैक प्रभावित

Source: m.jagran.com

Posted by: Guest on 20-09-2016 05:03, Type: Accidents , Zone: Northern Railway)

फैजाबाद में दून एक्सप्रेस के पांच कोच पटरी से उतरे, ट्रैक प्रभावित
फैजाबाद (जेएनएन)। फैजाबाद में आज दिन में करीब दो बजे दून एक्सप्रेस (13010) के चार पांच पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दून एक्सप्रेस के पांच कोच पटरी से उतरने के कारण फैजाबाद में लखनऊ के साथ गोरखपुर रेलवे रूट पर काफी ट्रेनों का संचालन बाधित है। ट्रेन की गति धीमी होने के कारण सभी कोच खड़े हैं। हालांकि दो कोच झुके होने के कारण सिगनल टूट गए हैं। परेशान यात्री ट्रेन से उतरकर अन्य कोई साधन ढूंढने में लगे हैं।

देहरादून से ट्रेन हावड़ा जाती है। आज ट्रेन लखनऊ से फैजाबाद जाने के बाद वाराणसी की ओर बढ़ रही थी। फैजाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म छोडऩे के बाद यह हादसा हो गया। ट्रेन की गति धीमी होने के कारण न तो कोई यात्री चोटिल हुआ और न ही रेलवे ट्रैक को बड़ा नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है कि सिगनल की अनदेखी करने से ट्रेन में पीछे की ओर की तीन स्लीपर, एक जनरल व एक एसएलआर कोच पटरी से उतरे हैं। इस हादसे की सूचना मिलने ही रेलवे के अधिकारी मौके पर रवाना हो गए है। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक भी जल्दी ही फैजाबाद पहुंचेंगे।

माना जा रहा है कि सिग्नल की अनदेखी से पॉइंट टूटने के कारण ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतरे हैं। इस हादसे के कारण 19709 जयपुर- कामाख्या एक्सप्रेस को लखनऊ में रोका गया है। इसके अलावा कई और ट्रेन के मार्ग को बदला जाएगा।