इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे में 70 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Source: www.amarujala.com

Posted by: ID on 19-11-2016 23:24, Type: Accidents , Zone: Northern Railway)

इंदौर-पटना एक्सप्रेस के चौदह डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 70 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। इस हादसे में 100 से ज्यादा के घायल होने की भी खबर है। हादसा रविवार सुबह 3 बजकर 10 मिनट पर हुआ। ट्रेन इंदौर से पटना की ओर जा रही थी।

कानपुर देहात की सीएमओ डॉ अनीता के मुताबिक कानपुर जिला अस्पताल में 70 लोगों के शव पहुंचे हैं। इंदौर-पटना एक्सप्रेस जब पुखराया स्टेशन से कानपुर के लिए निकली ही थी कि उसी वक्त ट्रेन के चौदह डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद से बचाव कार्य लगातार जारी है। कई लोग अभी भी डिब्बों के भीतर फंसे हुए हैं। कटर की मदद से डिब्बों को काटकर फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिशें लगातार की जा रही हैं।

एडीजी लॉ एन्ड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी के मुताबिक एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं। S1 और S2 दो डिब्बे इस हादसे में सबसे ज्यादा क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिनके भीतर लोग फंसे हुए हैं।

वहीं रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दे दिया है। प्रभू ने कहा है कि राहत-बचाव की टीमें घटनास्थल पर रवाना कर दी गई हैं। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घटना को दर्टदनाक बताया। उन्होंने कहा 'इंदौर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद मौतों की खबर दर्दनाक है। हम पीड़ित परिवारों के साथ हैं'। चश्मदीद के मुताबिक रात 3 बजकर 10 मिनट सभी यात्री सो रहे थे कि अचानक ट्रेन हादसे का शिकार हो गई।