दिल्ली से रेलमंत्री, पीलीभीत में मेनका दिखाएंगी हरी झंडी

Source: www.jagran.com

Posted by: RKS on 13-12-2016 00:53, Type: New/Special Trains , Zone: North Eastern Railway)

बरेली: भोजीपुरा-पीलीभीत के ब्रॉडगेज रेल ट्रैक का उद्घाटन अब 14 के बजाय 15 दिसंबर को होगा। रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु संसद सत्र के कारण बरेली नहीं आएंगे। वह दिल्ली स्थित रेल भवन से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे, जबकि पीलीभीत स्टेशन से केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद मेनका गांधी पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगी। पहले दिन केवल उद्घाटन वाली ट्रेन चलेगी। 16 दिसंबर से पांच जोड़ी ट्रेनों का नियमित संचालन होगा।

सुबह 11 बजे चलेगी पहली ट्रेन
भोजीपुरा से पीलीभीत के 38 किलोमीटर का रेल खंड ब्रॉडगेज किया गया है। पहली ट्रेन पीलीभीत से भोजीपुरा होकर बरेली सिटी स्टेशन तक चलेगी। सुबह 11 बजे पीलीभीत स्टेशन पर उद्घाटन कार्यक्रम में रेल मंत्री के वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधन के बाद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी इसे रवाना करेंगी। इज्जत नगर मंडल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री का समय अधिकृत तौर पर मिल गया है। ट्रेनों का टाइम टेबिल भी तैयार हो चुका है। चार पैसेंजर ट्रेन पीलीभीत-इज्जत नगर के बीच चलेंगी। एक ट्रेन बरेली सिटी-पीलीभीत के बीच चलेगी। बरेली सिटी में ट्रैक का काम खत्म होने पर अन्य पैसेंजर ट्रेनों को भी सिटी स्टेशन तक बढ़ाया जाएगा।

रेल मंत्री का कार्यक्रम 14 दिसंबर के लिए प्रस्तावित था, लेकिन व्यस्तता के चलते टालना पड़ा। अब 15 दिसंबर को रेल मंत्री दिल्ली से ही उद्घाटन करेंगे। पहली ट्रेन को पीलीभीत से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी हरी झंडी दिखाएंगी। नए कार्यक्रम के अनुसार तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

-संजय यादव, सीपीआरओ, पूर्वोत्तर रेलवे