कानपुर रेल हादसे के पीछे ISI का हाथ / ISI hand behind Kanpur train accidents

Source: www.jagran.com

Posted by: RKS on 18-01-2017 00:26, Type: Accidents , Zone: North Central Railway)

पटना। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI नेपाल को बेस बनाकर बिहार के रास्ते भारत में ट्रेनों को उड़ाने की साजिश रच रहा है। ऐसे दो मामलों का खुलासा हो चुका है। बीते दिनों कानपुर में हुई ट्रेन दुर्घटनाओं में ISI की संलिप्तता थी। ISI ने बिहार के घाड़ासहन में भी ट्रेन को उड़ाने की साजिश रची थी, जो नाकाम रही। यह सनसनीखेज खुलासा बिहार पुलिस ने मंगलवार को किया।

20 नवंबर को हुए कानपुर ट्रेन हादसे में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इस ट्रेन हादसे में 142 लोगों की मौत की जिम्मेदार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI है। उसने ही ट्रैक पर बम रखकर ट्रेन को उड़ाने की साजिश रची। इसके बाद कानपुर के रूरा में एक और ट्रेन को निशाना बनाया गया। इस खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस मोतिहारी पहुंचकर संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। एटीएस उन्हें रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

मोतिहारी पुलिस ने किया गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए रेल हादसों व पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन स्टेशन के पास इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी) लगाने की साजिश के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI थी। बीते दिन मोतिहारी पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर अपराधियों ने यह स्वीकर किया।