छह फरवरी को बरेली सिटी रामगंगा के बीच सीआरएस निरीक्षण संभव

Source: www.amarujala.com

Posted by: Friends on 28-01-2017 23:40, Type: New Facilities/Technology , Zone: North Eastern Railway)

बरेली सिटी और रामगंगा के बीच ब्राडगेज ट्रैक का छह या सात फरवरी को सीआरएस निरीक्षण कर सकते हैं। इसके बाद कासगंज के लिए सीधे गाड़ियां शुरू हो जाएंगी और ट्रेनों की संख्या बढ़ने से आगरा को भी नियमित ट्रेन चलाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

पूर्वोत्तर रेलवे ने काठगोदाम से बरेली को जोड़ने के लिए पहले लालकुआं-बरेली मीटरगेज को ब्राडगेज में तब्दील किया। इसके बाद काठगोदाम से बरेली होते हुए मथुरा, आगरा से दक्षिण भारत के लिए ट्रेन चलाने को बरेली-कासगंज मीटरगेज को भी ब्राडगेज बनाया। इस पर अभी कासगंज और बमियाना तक ही गाड़ियां चल रही हैं। रामगंगा और बरेली सिटी के बीच ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण होना बाकी है।

शुक्रवार को प्रबंध में श्रमिकों की भागीदारी (परेम) की बैठक हुई। इसमें बताया गया कि बरेली सिटी रामगंगा के बीच छह या सात फरवरी को सीआरएस निरीक्षण कर सकते हैं। इसके बाद सीधे बरेली से कासगंज के लिए गाड़ियां शुरू हो जाएंगी। वहीं गाड़ियों की संख्या बढ़ाई जाएगी और यात्रियों की दिक्कत कम हो जाएगी। वहीं आगरा के लिए नियमित ट्रेन चलाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा लंबे अर्से से दक्षिण भारत के सफर का सपना भी साकार हो जाएगा। इस बजट में तो दक्षिण भारत के लिए ट्रेन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।