भारी बारिश से 11 ट्रेनें रद पांच बदले रूट पर चलेंगी

Source: epaper.jagran.com

Posted by: Vinod on 18-07-2017 04:32, Type: Cancellation , Zone: East Coast Railway)

संबलपुर : राज्य में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से संबलपुर डिवीजन में सिंगापुर-थेरुबाली रेलपथ का 588 नंबर ब्रिज पानी के तेज बहाव में बह गया है। इससे उक्त मार्ग से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है तो कुछ का रूट बदला गया है। पूर्वतट रेलवे के मुताबिक उपरोक्त रेलपथ पर 11 ट्रेनों का परिचालन रद किया गया है जबकि पांच ट्रेने बदले हुए मार्ग से चलेंगी। रेलवे की ओर से बताया गया कि ब्रिज का मरम्मत कार्य संपन्न होने के बाद इन रूटों के बारे में आगे की जानकारी दी जाएगी।

20 तक जारी रहेगी बारिश : मौसम विभाग के अनुसार 16 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हो गया है। इसके प्रभाव से 20 जुलाई तक बारिश जारी रहेगी। 18 जुलाई तक दक्षिण एवं तटीय ओडिशा में और 19-20 जुलाई को उत्तर ओडिशा के कुछ जिलों में भारी बारिश होगी। इस दौरान समुद्र अशांत रहेंगे और तटीय इलाकों में तेज हवा चलेगी। भारी बारिश तो होगी ही उसके साथ ही जगह-जगह ओला गिरने की भी संभावना है।

इन ट्रेनों को किया गया रद
रायपुर पैसेंजर, दुर्ग पैसेंजर, संबलपुर पैसेंजर, संबलपुर एक्सप्रेस, राउरकेला एक्सप्रेस, दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस

जगदलपुर-दुर्ग एक्सप्रेस, संबलपुर-नांदेड एक्सप्रेस, नांदेड-संबलपुर एक्सप्रेस, बिलासपुर-तिरुपति एक्सप्रेस, तिरुपति-बिलासपुर एक्सप्रेस

इन ट्रेनों का बदला मार्ग
विजयनगरम एक्सप्रेस, खुर्दारोड पैसेंजर, अनुगुल पैसेंजर, संबलपुर पैसेंजर, झारसुगुड़ा एक्सप्रेस