जानिए रेलवे जंक्शन पर ऐसा क्या हुआ कि छूट गई 20 यात्रियों की ट्रेन / At the Khandwa junction 20 train passengers

Source: www.patrika.com

Posted by: RKS on 06-06-2016 06:00, Type: Other , Zone: West Central Railway)

जानिए रेलवे जंक्शन पर ऐसा क्या हुआ कि छूट गई 20 यात्रियों की ट्रेन / At the Khandwa junction 20 train passengers
खंडवा. रेलवे स्टेशन पर पूछताछ काउंटर पर कर्नाटका सुपरफास्ट अपने निर्धारित समय से सवा घंटे लेट यात्रियों को बताई गई। प्लेटफॉर्म पर भी गाड़ी अपने निर्धारित समय से लेट होने का एनाउंसमेंट किया गया, लेकिन गाड़ी शुक्रवार सुबह 11.20 बजे ही खंडवा स्टेशन पर पहुंच गई।

गाड़ी प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पांच मिनट रूकी और भुसावल की ओर रवाना हो गई। यात्रियों को जैसे ही गाड़ी आने का पता चला तो दौड़ते हुए प्लेटफॉर्म पर पहुंचे, लेकिन गाड़ी जा चुकी थी। रेलवे की इस लापरवाही से 20 यात्रियों की ट्रेन छूट गई। इसमें कुछ यात्री एसी कोच के तो कुछ स्लीपर व जनरल कोच के थे।

गाड़ी छूटने पर यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय पहुंचकर विरोध दर्ज कराया। यात्रियों के विरोध करने पर रेल अफसरों ने फैजाबाद एक्सप्रेस में उन्हें बैठाया और भुसावल स्टेशन पर कर्नाटका सुपरफास्ट मिलने का आश्वासन दिया। यात्री फैजाबाद एक्सप्रेस से भुसावल के लिए रवाना हुए।

लापरवाही से छूटी यात्रियों की ट्रेन

यात्रियों ने बताया कि स्टेशन पर गाड़ी सवा घंटे लेट होना बताई गई। रेलवे के अनुसार गाड़ी 12.15 बजे स्टेशन पर आना थी। क्योकि कर्नाटका सुपरफास्ट का स्टेशन पर निर्धारित समय 11 बजे का है, लेकिन गाड़ी 11.20 बजे ही स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक आकर खड़ी हो गई।

पांच मिनट रूकी और चली गई। कुछ यात्री तो स्टेशन पर ही बैठे रह गए। वहीं कुछ यात्री गाड़ी लेट होने की सूचना मिलने पर स्टेशन परिसर से बाहर चाय पीने चले गए तो कुछ घर से नहीं निकले थे और जब स्टेशन पहुंचे तो पता चला गाड़ी जा चुकी है।

भोपाल से कर्नाटका सुपरफास्ट की टाइमिंग गलत मिली थी। उन्होंने गाड़ी सवा घंटे लेट बताई थी, लेकिन स्टेशन पर गाड़ी 11.20 बजे ही आ गई।

जिन यात्रियों की गाड़ी छुट्टी है उन्हें फैजाबाद एक्सप्रेस से भुसावल तक भेजा गया है। भुसावल में उन्हें मिल जाएगी। यदि नहीं मिली तो पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेन में उनकी व्यवस्था कराई जाएगी।
आलोक चौरे, स्टेशन प्रबंधक