आनंद विहार मोतीहारी के बीच साप्ताहिक ट्रेन शुरू

Source: www.amarujala.com

Posted by: RKS on 11-06-2016 08:40, Type: New/Special Trains , Zone: Northern Railway)

मोतीहारी बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी। आनंद विहार-मोतीहारी के बीच रेलवे ने साप्ताहिक ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन सप्ताह में शनिवार को आनंद विहार से मोतीहारी के लिए चलेगी।

जबकि मोतीहारी से रविवार को आनंद विहार के लिए रवाना होगी। हापुड़ स्टेशन पर इस ट्रेन का स्टॉपेज दो मिनट का है। रेलवे ने 14009/14010 बापूधाम मोतीहारी-आनंद विहार एक्सप्रेस के नाम से एक सप्ताहिक ट्रेन चलाई है।

यह ट्रेन वाया गोरखपुर होते हुए प्रत्येक शनिवार को आनंद विहार से रात 11:45 बजे चलेगी, करीब सवा एक बजे हापुड़ स्टेशन पर पहुंचेगी। यहां दो मिनट रुकने के बाद ट्रेन गोरखपुर रवाना होगी।

इस ट्रेन का गोरखपुर पहुंचने का समय दोपहर 2:55 बजे का है, जबकि मोतीहारी शाम 7:45 बजे पहुंचेगी। इसी प्रकार मोतीहारी से यह ट्रेन रविवार की सुबह 10:45 बजे चलेगी, गोरखपुर शाम 4:10 बजे पहुंचेगी।

गोरखपुर से चलकर यह ट्रेन सोमवार शाम साढ़े पांच बजे हापुड़ आएगी। यहां दो मिनट रुकने के बाद आनंद विहार शाम 6:20 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से गोरखपुर और मोतीहारी जाने वाले सैकड़ों लोगों को इस साप्ताहिक ट्रेन का लाभ मिलेगा।

वहीं, स्टेशन अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रेन के ठहराव के बारे में जानकारी मिल गई है। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।