पर्याप्त यात्री फिर भी बिलासपुर राजधानी बंद करने का षड्यंत्र

Source: www.bhaskar.com

Posted by: RKS on 14-06-2016 00:48, Type: Other , Zone: North Central Railway)

छह माह में 49 फेरे करने वाली बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस को पर्याप्त यात्री मिले। सिर्फ एसी थ्री की ही बात की जाए तो उसमें 289 यात्रियों ने सफर किया, फिर भी रेलवे इस ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर में 21 जून से बंद करने का षड्यंत्र रच रहा है।

26 दिसंबर से शुरू की गई बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस का ग्वालियर में स्टॉपेज शुरू किया गया था। सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को ग्वालियर आने वाली इस ट्रेन में पर्याप्त यात्री जा रहे थे। छह महीने में हुए 49 फेरों में ग्वालियर से 371 यात्रियों ने इस ट्रेन में सफर किया। पिछले महीने डीआरएम एसके अग्रवाल जब ग्वालियर आए तो मप्र चेंबर ऑफ कॉमर्स ने ज्ञापन देकर इस ट्रेन का ग्वालियर से स्टॉपेज खत्म नहीं करने की मांग की थी। डीआरएम आश्वासन देकर गए थे कि इस ट्रेन को रोका जाएगा। शहर जिला कांग्रेस पार्टी ने भी रेल मंत्री के नाम पिछले सप्ताह ज्ञापन दिया था। डीआरएम से लेकर महाप्रबंधक रेलवे ने भी इस ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर में जारी रखने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। ट्रेन का स्टॉपेज खत्म होने में महज 8 दिन शेष रह गए हैं लेकिन बोर्ड ने अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किए हैं।

बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस को ग्वालियर में रोकने को लेकर रिव्यू चल रहा है। बोर्ड का आदेश मिलते ही रिजर्वेशन खोल दिए जाएंगे। विजय कुमार, सीपीआरओ